WhatsApp पर आया नया फीचर, आपके काफी काम का है

WhatsApp के आने वाले अपडेट में आपको वॉयस मैसेज में बड़ा इंप्रूवमेंट मिलेगा. इससे आपका काम वाकाई आसान हो जाएगा.

3

इंस्टैंट मैसेजिंग वॉट्सऐप में एक नया फीचर जुड़ा है. दरअसल यह वॉयस मैसेज यूज करने का अनुभव बदलने के लिए है. वॉट्सऐप में वॉयस मैसेज का फीचर है जिसके तहत आप अपनी वॉयस रिकॉर्ड करके सेंड कर सकते हैं.

अभी तक भेजे गए वॉयस मैसेज को एक-एक करके सुनते हैं, लेकिन नए फीचर आने के बाद ऐसा नहीं होगा. उदाहरण के तौर पर किसी ने आपको पांच वॉयस मैसेज भेजे हैं तो एक वॉयस मैसेज सुनने के बाद आपको दूसरे वॉयस मैसेज पर क्लिक करना होता है तब ही उसे सुन पाते हैं.

WABetainfo की रिपोर्ट के बाद गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम नया अपडेट सबमिट किया गया है. इसके तहत एक वॉयस मैसेज प्ले करने के बाद दूसरा खुद से प्ले होगा. यानी अगर चार वॉयस मैसेज हैं तो एक को प्ले करने पर लगातार खुद से ही आप चारों वॉयस मैसेज सुन पाएंगे. हर बार आपको वॉयस मैसेज पर क्लिक करके प्ले करने की जरूरत नहीं होगी.

फिलहाल ये फीचर वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में सभी के लिए जारी नहीं किया गया है. अगले अपडेट के साथ ये फीचर मिल सकता है. इस फीचर को Consecutive Voice Message बताया जा रहा है.

नए अपडेट के बाद एक वॉयस मैसेज प्ले होने के बाद दूसरे में स्विच होने से पहले आपको टोन सुनाई देगी जिससे आप समझ पाएंगे की पहला वॉयस मैसेज खत्म हो चुका है और अब अगला वॉयस मैसेज सुनेंगे. दूसरा टोन तब सुनाई देगा जब आगे कोई दूसरा वॉयस मैसेज नहीं होगा. इस नए फीचर से वॉयस मैसेज यूज करने का अनुभव निश्चित तौर पर बदलेगा और आसान भी होगा.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.