TCS के बाद इन्फोसिस के नतीजों पर बाजार की नजर, बॉयबैक की हो सकती है घोषणा!

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों को जारी करने के साथ ही बेंगुलुरू की यह कंपनी बॉयबैक (शेयरों की पुनर्खरीद) और विशेष लाभांश के बारे में घोषणा कर सकती है।

5

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के बाद आज बाजार की नजर इन्फोसिस के नतीजों पर है। इन्फोसिस आईटी क्षेत्र की दूसरी बड़ी कंपनी है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों को जारी करने के साथ ही बेंगुलुरू की यह कंपनी बॉयबैक (शेयरों की पुनर्खरीद) और विशेष लाभांश की घोषणा कर सकती है।

पिछले साल अप्रैल महीने में कंपनी ने 13,000 करोड़ रुपये का बॉयबैक किया था। इसके साथ ही कंपनी ने प्रति शेयर 10 रुपये का लाभांश दिया था। लाभांश के मद में कंपनी ने 2600 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। अप्रैल 2018 को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा था, ‘वित्त वर्ष 2019 में भी शेयरधारकों को 10,400 करोड़ रुपये तक का भुगतान किया जाना है।’ चूंकि कंपनी एक साल में एक ही बार बॉयबैक कर सकती है, इसलिए नए साल की शुरुआत में इसकी उम्मीद बढ़ गई है।

इससे पहले आईटी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) अपनी तीसरी तिमाही के नतीजे जारी कर चुकी है। कंपनी के मुनाफे में 24 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जो 8,121 करोड़ रुपये रही, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 6,545 करोड़ रुपये थी।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा कि संबंधित तिमाही में उसके समेकित राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 21 फीसदी की वृद्धि हुई है, जो 37,338 करोड़ रुपये रही, जबकि एक साल पहले यह 30,904 करोड़ रुपये थी।

वहीं तिमाही आधार पर समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 2.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जो चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 7,927 करोड़ रुपये थी। वहीं, वित्त वर्ष 2018-19 की दूसरी तिमाही में कंपनी का राजस्व 36,854 करोड़ रुपये था। कंपनी के राजस्व में इस अवधि में साल-दर-साल आधार पर 9.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जोकि 525 करोड़ डॉलर रही, जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में यह 478.7 करोड़ डॉलर थी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.