Tata Harrier 7-सीटर वेरिएंट भी इसी साल होगी लॉन्च, जानें क्या होगा बदलाव

Tata Motors अपनी Tata H7X कोडनैम वाली हैरियर, 7-सीटर वर्जन, को भी बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है

14

नई दिल्ली । Tata Motors की बेसब्री से इंतजार की जा रही Tata Harrier भारत में इस साल 23 जनवरी को लॉन्च होने जा रही है। इसके अलावा ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि कंपनी Tata H7X कोडनैम वाली हैरियर, 7-सीटर वर्जन, को भी बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि, कंपनी इसे कब लॉन्च करेगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है इसे 2019 में ही लॉन्च किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि कंपनी का Harrier 7-सीटर वर्जन भी 2019 की लॉन्चिंग का हिस्सा है और इस एसयूवी को कंपनी दूसरे नाम से बाजार में उतारेगी। Tata Harrier की तरह ही इस 7-सीटर एसयूवी को भी लैंड रोवर D8 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। Tata Harrier से भले ही यह एसयूवी थोड़ी बड़ी हो लेकिन दोनों का व्हीलबेस समान होगा।

Tata Motors की इस नई 7-सीटर एसयूवी में भी 2.0 लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया जाएगा, लेकिन इसकी पावर Harrier के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होगी। यह इंजन 170hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा यह इंजन BSVI उत्सर्जन मानकों के अनुकूल होगा। इस नई एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। कंपनी इस एसयूवी की कीमत 25 लाख रुपये के आसपास रख सकती है, जिससे साफ पता चल रहा है कि यह Tata की प्रीमियम एसयूवी होगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.