RCA अध्यक्ष पद से सीपी जोशी का तख्तापलट, ललित मोदी गुट हुआ हावी

RCA अध्यक्ष पद से सीपी जोशी का तख्तापलट, ललित मोदी गुट हुआ हावी

6

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सरकार ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की कार्यकारिणी भंग कर दिया. इसके साथ कांग्रेस के नेता सीपी जोशी से RCA अध्यक्ष पद छिन गया और एक बार फिर ललित मोदी गुट मजबूत हो गया.

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार ने 4 दिन पहले ही नया कोऑपरेटिव रजिस्ट्रार नियुक्त किया था और रजिस्ट्रार ने 4 दिन में ही कार्रवाई करते हुए सीपी जोशी की अगुवाई वाली RCA की कार्यकारिणी को भंग कर एक एड हॉक कमेटी गठित कर दी. ललित मोदी की शिकायत पर रजिस्ट्रार ने 3 महीने बाद चुनाव कराने के लिए कहा है. इसके लिए कॉपरेटिव के रजिस्ट्रार ने मंगलवार शाम आदेश जारी किया और RCA का संचालन एड हॉक कमेटी को दे दिया. बता दें कि इस कमेटी के सभी सदस्य ललित मोदी गुट के हैं.

माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को RCA का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. RCA के चुनाव में वह सीपी जोशी से हार गए थे. सीपी जोशी को 33 और रुचिर मोदी को 14 वोट आए थे. सीपी जोशी पर आरोप है कि उन्होंने IPL के दौरान खर्च हुए पैसे की ऑडिट नहीं करवाई है और क्रिकेट कैलेंडर तैयार नहीं किया. हालांकि सीपी जोशी ने इऩ आरोपों का जवाब दिया था.

कहा जा रहा है कि सरकार ने आईएएस अधिकारी राजेंद्र विशाल पर इसके पहले आरसीए को भंग करने का दबाव बनाया था लेकिन जब उन्होंने भंग नहीं किया तो उन्हें हटाकर नीरज के. पवन को लगाया गया जिन्होंने 4 दिन के अंदर ही आदेश दे दिए. जोशी के वकील मेराज आरपी सिंह का कहना है कि इस आदेश को कोर्ट में चुनौती देंगे. सीपी जोशी के लिए दिन ठीक नहीं चल रहे हैं पिछले एक साल के अंदर कांग्रेस में सभी प्रभार के उनसे वापस लिया जा चुका है और अब आरसीए से भी उन्हें हटा दिया गया है.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.