J-K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 5 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर में शनिवार को सुबह श्रीनगर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़ हुई जिसमें तीन आतंकी मारे गए हैं जबकि पांच दहशतगर्दों को घेर लिया गया है.

1

जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर का दौर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. शनिवार को सुबह श्रीनगर के कुलगाम में भी आतंकियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़ हुई जिसमें पांच आतंकी मारे गए. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आईजीपी कश्मीर एसपी पाणी ने पांच आतंकियों के मारे जाने की पुष्टी की.

मारे गए चरमपंथियों की पहचान गुलजार अहमद पद्देर, फैजल राथेर, जाहिद अमहद मीर, मंसूर भाट और जरूऱ के रूप में की गई है. सभी कश्मीर के ही रहने वाले थे.

काजीगुंडा के अलावा सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के एक अन्य इलाके बेमिना में भी सर्च ऑपरेशन चलाए. इस दौरान एक कार से हथियार बरामद किए. माना जा रहा है कि आतंकी इसके जरिये किसी हमले को अंजाम देने वाले थे.

मारे गए आतंकवादियों में से तीन का शव बरामद कर लिया गया है जबकि दो और शवों  की तलाश की जा रही है. श्रीनगर के चौगाम काजीगुंड में मुठभेड़ के चलते बारमुला और काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है. पुलिस और सशस्त्र बलों की आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई अभी जारी है.

पहले पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चौगाम में एक अभियान में तीन आतंकवादी ढेर हो गए. चौगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह इलाके की घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया. अधिकारी ने बताया कि खोज अभियान के बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और तीन आतंकवादियों को मार गिराया. अभियान अभी चल रहा है.

इस बीच, घाटी में कानून एवं व्यवस्था की दिक्कतों की आशंकाओं के कारण रेल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. अधिकारी ने बताया कि बारामूला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में सेना ने आतंकियों पर जमकर प्रहार किया और एक ही दिन में 8 आतंकियों को मार गिराया. घाटी के रियासी जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीनों आतंकवादियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में नगरोटा के पुलिस उपाधीक्षक समेत 12 सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. सुरक्षाबलों ने सोपोर मुठभेड़ में भी 2 और LOC से सटे केरन सेक्टर में 3 आतंकियों को मार गिराया था.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.