69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 6 जनवरी को, कल से मिलेंगे प्रवेश पत्र

सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र आज होंगे जारी,

10

उत्तर प्रदेश में छह जनवरी को 11 से 1.30 बजे तक मंडल मुख्यालय वाले जिलों में होने जा रही 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ अपना फोटोयुक्त पहचान पत्र और एक प्रमाणपत्र भी अनिवार्य रूप से लाना होगा।

अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र, प्रशिक्षण योग्यता के अंतिम सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति (अंकपत्र की मूल प्रति न होने पर इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रति को संबंधित डायट, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, प्राचार्य, सक्षम प्राधिकारी से प्रमाणित कराकर अपने साथ ला सकते हैं) और उत्तर यूपीटीईटी या सीटीईटी में से कोई एक प्रमाणपत्र लाना होगा।

इसके बिना परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है कि वे अपने साथ मोबाइल फोन अथवा अन्य इलेक्ट्रानिक छिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र में कतई न जाएं।

4 लाख से ज्यादा अभर्थी देंगे परीक्षा-

प्रवेश पत्र सोमवार को वेबसाइट hhtp://atrexam.upsdc.gov.in के माध्यम से डाउनलोड किए जा सकते हैं। परीक्षा के लिए 446823 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 16334 आवेदन निरस्त होने के बाद वर्तमान में 430479 अभ्यर्थी बचे हैं।

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा के अभ्यर्थी 31 दिसम्बर की दोपहर से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के लिए तीन चीजें चाहिए होंगी। पहला प्रवेश पत्र, दूसरा फोटोयुक्त पहचान पत्र व तीसरा कोई मूल प्रमाणपत्र या अंकपत्र। ऐसा इसलिए किया जाता है कि परीक्षा केन्द्र में साल्वर न पहुंच जाएं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.