2019 (आईपीएल) इस बार इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी जयपुर में, कुल 346 क्रिकेटर्स लेंगे हिस्सा

नीलामी के लिए इस बार 1003 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन कराया था लेकिन लीग की आठ टीमों ने छंटनी करके अब 346 खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की कार्यकारी परिषद को सौंप दी है।

6

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी में 346 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इससे पहले, नीलामी के लिए इस बार 1003 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन कराया था लेकिन लीग की आठ टीमों ने छंटनी करके अब 346 खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की कार्यकारी परिषद को सौंप दी है। इन 346 खिलाड़ियों में नौ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। इनमें ब्रैंडन मैक्कलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इंग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज और डी आर्सी शॉर्ट शमिल हैं।

युवराज सिंह ने अपना बेस प्राइस घटाकर 1 करोड़ रखा
भारत के जयदेव उनादकट पिछली बार 11.5 करोड़ रुपए में बिके थे। वहीं, 1.5 करोड़ रुपए के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की सूची में 10 खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें एक भारतीय और नौ विदेशी खिलाड़ी हैं। इनमें डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल जैसे खिलाड़ी हैं। एक करोड़ के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों में चार भारतीय सहित कुल 19 खिलाड़ी नीलामी में उतर रहे हैं। युवराज सिंह, अक्षर पटेल और मोहम्मद शमी का बेस प्राइस इस बार एक करोड़ रुपए है। 75 लाख रुपए की बेस प्राइस सूची में इस बार दो भारतीय सहित कुल 18 खिलाड़ियों की बोली लगने जा रही है। इनमें भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी शामिल हैं। इसके अलावा 50 लाख रुपए के बेस प्राइस वालों में कुल 62 खिलाड़ी नीलामी में उतरने जा रहे हैं। इनमें 18 भारतीय और 44 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

इस बार की नीलामी में पहली बार उतरेंगे सात क्रिकेटर्स
आईपीएल के 12वें लिए सात ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार नीलामी में उतरने जा रहे हैं और इनका बेस प्राइस 40 लाख रुपए रखा गया हैंं। ये सातों खिलाड़ी विदेशी हैं। 30 लाख रुपए के बेस प्राइस वालों में कुल आठ खिलाड़ियों की बोली लगने जा रही है। इन आठ में से पांच भारतीय और तीन विदेशी हैं। ये आठों खिलाड़ी पहली बार नीलामी का हिस्सा बनने जा रहे हैं। वहीं, 20 लाख रुपए के बेस प्राइस वालों की सूची में कुल 213 खिलाड़ी हैं जो पहली बार लीग के लिए नीलामी में बिकने जा रहे हैं। इन 213 खिलाड़ियों में 196 भारतीय और 17 विदेशी हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.