हड़ताल और छुट्टी से बैंकों पर कई दिन लगेंगे ताले, आज-कल में निपटा लें बैंक के जरूरी काम

ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे। 22 को महीने का चौथा शनिवार और 23 को रविवार होने के कारण बैंकों में छुट्टी

7

नई दिल्‍ली, जेएनएन। बैंक में काम है तो 20 दिसंबर तक हर हाल में निपटा लें, नहीं तो अगले कुछ दिनों में आपका काम नहीं हो पाएगा। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि 21 से 26 दिसंबर के बीच महज एक दिन 24 दिसंबर को ही बैंक खुलेंगे। इसके अलावा बैंक बंद रहेंगे। लिहाजा चालान, ड्राफ्ट और चेक से पेमेंट लेने वाले गुरुवार तक लेनदेन कर लें। दरअसल, ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे। 22 को महीने का चौथा शनिवार और 23 को रविवार होने के कारण बैंकों में छुट्टी रहेगी।

सोमवार 24 को बैंक की शाखाएं खुलेंगी। अगले दिन 25 को बड़ा दिन या क्रिसमस का अवकाश है और 26 को यूनाइटेड फोरम की तरफ से फिर बैंकों में हड़ताल है। इतने दिनों तक बैंक बंद होने की वजह से खाताधारकों के चेकों के क्लीयरेंस में बाधा आ सकती है और लोगों को कैश की किल्लत झेलनी पड़ सकती है।

कुछ जगहों पर इसको लेकर बैंककर्मी सरकार के उपरोक्त नीतियों के विरोध में बैंक अधिकारियों की एक बड़ी रैली निकाली जाएगी। वैसे तो आजकल ज्यादातर लोग डिजिटल ट्रांजेक्शन करने लगे हैं लेकिन इसके बावजूद बैंकों में जाना ही पड़ता है। कई दिनों तक बैंक बंद होने की वजह से इसका नुकसान आम आदमी को उठाना पड़ेगा। इन पांच दिनों में कैश की किल्लत का सामना भी करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले नवंबर में 23-25 तक तीन दिन के लिए बैंक बंद रहे थे। इसके अलावा दीपावली पर भी पांच के लिए बैंक बंद रहे थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.