सिंधी रिवाज से दीपवीर की शादी आज, कुछ ही देर में शुरू होगा फंक्शन

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आखिरकार शादी के बंधन में बंध गए. दोनों ने कोंकणी रीति रिवाज से इटली में शादी की. गुरुवार को ये बॉलीवुड कपल सिंधी रीति रिवाज से आनंद कारज की रस्में पूरी करेगा.

6

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के दो द‍िवसीय शादी समारोह की चर्चा पूरे देशभर में है. दोनों ने बुधवार को कोंकणी रीति रिवाज से इटली में शादी की. गुरुवार को ये बॉलीवुड कपल सिंधी रीति रिवाज से आनंद कारज की रस्में पूरी करेगा. बता दें कि रणवीर सिंह सिंधी परिवार से हैं, वहीं दीपि‍का कोंकणी भाषी दक्ष‍िण भारतीय परिवार से.

LIVE UPDATES:

गुरुवार को शाम तक रस्में चलेंगी. इसके बाद ड‍िनर पार्टी का आयोजन होगा. बता दें कि आनंद कारज हिंदू धर्म के विवाह से बिल्‍कुल अलग माना जाता है. इसमें 4 फेरे लिए जाते हैं. यह रस्म दिन में होती है. पारंपरिक ह‍िंदू शादि‍यों में लग्न, मुहूर्त, जन्मपत्रियों का मिलाना जरूरी होता है.आनंद कारज में ये रस्म ज्यादा महत्व नहीं रखते हैं. सिख धर्म में जो लोग गुरु पर पूरी आस्‍था रखते हैं, वे आनंद कारज करते हैं. उनके लिये हर दिन पवित्र होता है.

बुधवार को हुई रस्मों के दौरान रणवीर ने पारंपरिक कोंकणी वेडिंग के लिए व्हाइट शेरवानी पहनी थी. दीपिका साउथ इंडिया ब्राइड के गेटअप में नजर आईं. व्हाइट साड़ी के साथ एक्ट्रेस ने ट्रैडिशनल बन बनाया है. उन्होंने बन पर खूबसूरत गजरा पहना है.

कोंकणी वेडिंग में व्हाइट कलर के फूलों से सजावट की गई थी. ये फूल बेहद बेशकीमती हैं, तकरीबन 8000 फूलों से पूरे वेन्यू पर डेकोरेशन की गई है.

सिर्फ 40 गेस्ट्स को न्योता

भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शादी की रस्म शुरू हुई. शादी के र‍िवाज शाम 4.30 बजे तक पूरे हुए. इस शादी में दीप‍वीर ने चुन‍िंदा 30 से 40 गेस्ट को इस सीक्रेट शादी में आने का न्योता द‍िया है. शादी के मंडप की लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई हैं. यहां दोनों स्टार्स ने पर‍िवार की मौजूदगी में शादी के पव‍ित्र बंधन में बंध गए.

28 को मुंबई में रिसेप्शन

इटली में ग्रैंड शादी के बाद दीपवीर का मुंबई रिसेप्शन 28 नवंबर (बुधवार) को होटल ग्रैंड हयात में होगा. जो कि रात 8 बजे से शुरू होगा. ये रिेसेप्शन पार्टी रणवीर सिंह के माता-पिता की तरफ से रखी गई है. वहीं 21 नवंबर को दीपिका के होमटाउन बेंगलुरु में रिसेप्शन पार्टी होगी. इसे दीपिका के माता-पिता होस्ट करेंगे.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.