साल के सबसे बड़े सूर्य ग्रहण पर लॉन्च होगा Android O, जानिए किन फोन पर करेगा काम

Surya Grahan 2017 India: एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के आठवें वर्जन को ठीक उस दिन लाया जा रहा है जब अमेरिका महाद्वीप में 1998 के बाद पूर्ण सूर्यग्रहण दिखाई देगा।

14

एंड्रॉइड का नया वर्जन सोमवार (21 अगस्त) को लॉन्च होने जा रहा है। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के आठवें वर्जन को ठीक उस दिन लाया जा रहा है जब अमेरिका महाद्वीप में 1998 के बाद पूर्ण सूर्यग्रहण दिखाई देगा। इस दिन साल का सबसे बड़ा सूर्यग्रहण होगा। गूगल का दावा है कि नई तकनीक में कई पावरफुल फीचर्स होंगे। गूगल ने अपने बयान में कहा, “एंड्रॉइड O पूर्ण सूर्य ग्रहण के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें कई सुपर (मीठे) न्यू पावर होंगी।” एंड्रॉइड ओ की लॉन्चिंग न्यू यॉर्क से लाइव स्ट्रीम की जाएगी। भारतीय समयानुसार लॉन्चिंग रात 12.10 बजे होगी। एंड्रॉइड ओ तो 8वां वर्जन बताया जा रहा है। कंपनी ने पहला ऑपरेटिंग सिस्टम जिंजरब्रेड नाम से 9 फरवरी 2011 में पेश किया था। जानिए एंड्रॉइड O से जुड़ी खास बातें:

– गूगल ने 21 अगस्त की लॉन्चिंग से संबंधित एक वीडियो अपलोड की थी। इस वीडियो का नाम GoogleOreo_Teaser था। हालांकि इस पोस्ट को डिलीट कर दिया गया और फिर फाइल का नाम बदलकर Octopus किया गया। बाद में दूसरी पोस्ट भी डिलीट कर दी गई।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.