राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र और जनेऊ भी दिखाने लगे हैं: CM योगी

सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग कहते थे कि हम एक्सीडेंटली हिन्‍दू हैं, उन लोगों को भी एहसास हो रहा है कि नहीं हम भी सनातनी धर्मावलंबी हिन्‍दू हैं.

10

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में समरता कुंभ के उद्घाटन के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि पहले हिंदू धर्म को बदनाम करने वाले अब खुद को हिंदू बताकर राजनीति कर रहे हैं। यह सनातन धर्म की विजय है। अब तो लोग जनेऊ दिखाकर अपना गोत्र भी बताने लगे हैं।
विज्ञापन

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि दोगला चरित्र वाला व्यक्ति कभी सफल नहीं हो सकता। अगर मैं भी राहुल गांधी की तरह नया गोत्र बनाने लग जाऊं, जनेऊ दिखाने लगूं तो दुर्गति होना तय हैं। योगी अयोध्या के डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में दो दिवसीय समरसता कुंभ के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कुंभ भारतीय संस्कृति में मानवता का सबसे बड़ा मिलन स्थल है। मानवता के इस संगम में किसी से भी भेदभाव नहीं होता है। अयोध्या में आयोजित इस समरता कुंभ से मानव कल्याण का संदेश दुनिया भर में जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज कुछ तथाकथित बुद्घजीवी कुंभ को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। भारत में बैठकर भारत की संस्कृति को बदनाम कर रहे हैं। यह सही नहीं हैं।

योगी ने कहा कि इस समरता कुंभ में अयोध्या की धरती से दुनिया को मानव कल्याण का संदेश दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहला वैचारिक कुंभ बाबा विश्वनाथ की धरती पर सम्पन्न हुआ। दूसरा नारी शक्ति से जुड़ा वैचारिक कुम्भ कृष्ण की धरती मथुरा में आयोजित हुआ। तीसरा वैचारिक कुंभ आज राम की नगरी अयोध्या में आयोजित किया जा रहा है। चौथा वैचारिक कुंभ लखनऊ और पांचवा वैचारिक कुंभ प्रयागराज में होगा।

उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत कुंभ को पर्यावरण व जनविरोधी बताया जा रहा है। जबकि तुलसी जैसे पौधों की पूजा करने वाले हम भारतीयों से बड़ा प्रकृति प्रेमी कौन हो सकता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.