मुश्किल में फंसे गौतम गंभीर, धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने जारी किया वॉरंट

गौतम गंभीर के खिलाफ वॉरंट जारी किया गया है। दिल्ली की एक अदालत ने एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में फ्लैट खरीदारों से कथित तौर पर धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में लगातार समन भेजने के बावजूद पेश नहीं हुए

16

नई दिल्ली, हाल ही में क्रिकेट से संन्यास का लेने वाले गौतम गंभीर मुश्किलों में घिरते नज़र आ रहे हैं। गौतम गंभीर के खिलाफ वॉरंट जारी किया गया है। दिल्ली की एक अदालत ने एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में फ्लैट खरीदारों से कथित तौर पर धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में लगातार समन भेजने के बावजूद पेश नहीं होने पर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के खिलाफ जमानती वॉरंट जारी किया।

शिकायत के अनुसार, 17 फ्लैट खरीदारों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने 2011 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में एक आने वाले एक प्रोजेक्ट में फ्लैटों की बुकिंग के वास्ते 1.98 करोड़ रुपए दिए थे लेकिन यह प्रोजेक्ट कभी शुरू नहीं हुआ। गंभीर रूद्र बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमिटेड और एच आर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त प्रोजेक्ट के निदेशक और ब्रांड एम्बेसेडर थे।

हाउसिंग परियोजना में अपार्टमेंट बुक करने के नाम पर जनता से 1.98 करोड़ रुपए ठगने के आरोप में 2016 में मामला दर्ज कराया गया था। मुख्य मेट्रोपॉलिटल मजिस्ट्रेट मनीष खुराना ने कहा, ‘इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि गौतम गंभीर इस मामले में लगातार पेश नहीं हो रहे हैं और यहां तक कि सुनवाई की अंतिम तारीख में छूट संबंधी अर्जी खारिज होने के बाद भी वह हाजिर नहीं हुए इसलिए आरोपी के खिलाफ 10 हजार रुपए का जमानती वॉरंट जारी किया जाता है।’ अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी निर्धारित की है।

गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे मैच खेले। गंभीर 2007 टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में शीर्ष स्कोरर रहे थे। गंभीर ने 2011 विश्व कप के फाइनल में भी श्रीलंका के खिलाफ 97 रन की पारी खेली थी। भले ही इस मैच में गंभीर शतक लगाने से चूक गए थे, लेकिन उन्होंने वर्ल्ड कप भारत की झोली में डालने में अहम भूमिका निभाई थी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.