मुंबई: पीएम मोदी बोले, साल 2022 तक हर परिवार के पास होगी पक्की छत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) एक दिन की यात्रा पर महाराष्ट्र में हैं। यहां उन्होंने कल्याण में दो महत्वपूर्ण मेट्रो गलियारों की आधारशिला रखी।

15

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) एक दिन की यात्रा पर महाराष्ट्र में हैं। यहां उन्होंने कल्याण में दो महत्वपूर्ण मेट्रो गलियारों की आधारशिला रखी। कल्याण में पीएम मोदी ने ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो और दहिसर-मीरा-भयंदर मेट्रो की आधारशिला रखी। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने तय किया है कि साल 2022 में, जब देश आजादी का 75 वां पर्व मना रहा हो, तब देश के हर परिवार के पास अपनी पक्की छत हो, अपना पक्का घर हो। उन्होंने कहा कि मुंबई तो वैसे भी देश की आर्थिक गतिविधियों का सेंटर रहा है और आने वाले समय में इसका और विस्तार होने वाला है।

इन दो गलियारों के पूरा हो जाने पर क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन अधिक सुविधाजनक हो जायेगा। मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और कम आय वर्ग (एलआईजी) वाले लोगों के लिए आवास योजना के अंतर्गत 90,000 इकाइयों की योजना प्रारंभ करेंगे। वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री पुणे जाएंगे।

’99 प्रतिशत चीजों को 18 प्रतिशत जीएसटी दायरे में रखने का काम चल रहा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को और ज्यादा सरल बनाने के संकेत दिए हैं। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार चाहती है कि 99 प्रतिशत सामान या चीजें जीएसटी के 18 प्रतिशत के कर स्लैब में रहें। मोदी ने निजी टीवी चैनल रिपब्लिक के सम्मिट को संबोधित करते हुये कहा कि जीएसटी लागू होने से पहले केवल 65 लाख उद्यम पंजीकृत थे, जिसमें अब 55 लाख की वृद्धि हुयी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.