मिशन 2019 पर मंथन: BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक शुरू

बीजेपी मिशन 2019 को लेकर आज दिल्ली में मंथन करने जा रही है. इसमें बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे.

8

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की आज बैठक हो रही है. बैठक में 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल हैं. ये बैठक बीजेपी मुख्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर हो रही है.

बैठक के लिए कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. अभी तक उत्तराखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री बैठक के लिए बीजेपी दफ्तर पहुंचे हैं. अभी बैठक की अध्यक्षता अमित शाह कर रहे हैं, बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री दोपहर को बैठक में शामिल होंगे.

बैठक में 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा होगी और उसके साथ साथ जो पिछली बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को कार्य सौंपा गया था, उसे लेकर भी बातचीत होगी और कामों की समीक्षा की जाएगी.

सुबह 9 बजे से पूरा दिन चलने वाली बीजेपी की इस बैठक में 2019 के लोकसभा और इस साल होने वाले तीन राज्यों का विधानसभा चुनाव प्रमुख एजेंडा रहेगा. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. ये तीनों राज्य बीजेपी शासित हैं.

मुख्यमंत्रियों की बैठक में राफेल डील और अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होगा. आरएसएस पर राहुल गांधी द्वारा किए जा रहे हमले का जवाब देने की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

इस बैठक में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बीजेपी शासित राज्यों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेगा और मुख्यमंत्रियों को निर्देश देगा.

बैठक में सरकार की योजनाओं को कैसे लोगों तक पहुंचाया जाए, इस पर तो समीक्षा होगी ही साथ ही 2019 के आम चुनावों को देखते हुए रणनीति बनाई जाएगी. सरकार की लाभकारी योजनाओं को किस प्रकार से जनता तक पहुंचाया जाए.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.