महज़ 14 रन पर सिमट गई पूरी की पूरी टीम, बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 203 रन बनाए। यह यूएई का उच्चतम स्कोर भी है।

15

बैंकॉक, जेएनएन। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। इस खेल में कब क्या हो जाए, कोई नहीं जानता। कभी एक टीम बल्लेबाज़ी करते हुए 300 से ज़्यादा रन का स्कोर खड़ा कर देती है, तो कभी वही टीम बेहद मामूली स्कोर पर आउट हो जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ चीन की टीम के साथ। ओलपिक खेलों में पावरहाउस चीन की महिला क्रिकेट टीम ने क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है, लेकिन यह ऐसा रिकॉर्ड है जो कोई भी टीम बनाना नहीं चाहेगी। यहां खेले जा रहे थाईलैंड महिला टी-20 स्मैश टूर्नामेंट के एक मैच में चीन की टीम महज 14 रनों पर सिमट गई, जो अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर है।

यूएई ने दर्ज़ की सबसे बड़ी जीत

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने 189 रनों से जीत दर्ज की, जो सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड नामीबिया (179 रन) के नाम था जिसने 2018 में लेसोथो टीम को हराया था। समूह-बी के मुकाबले में यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 203 रन बनाए। यह यूएई का उच्चतम स्कोर भी है। यूएई की ईशा रोहित ओझा ने 82, छाया मुघल ने 33, कविशा इगोडागे ने 25 और नमिता डिसूजा ने 26 रन बनाए।

कोई नहीं छू सका दहाई का आंकड़ा

जवाब में चीन की टीम 48 मिनटों में 10 ओवरों में महज 14 रनों पर सिमट गई। टीम की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सकीं। इनमें से सात बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सकीं। उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर चार रन था। छाया मुघल ने चार रन देकर तीन जबकि ईशिनी मनानेलागे एक ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट लिए। नमिता डिसूजा को दो विकेट मिले। इस टूर्नामेंट में आइसीसी की नई 10 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। इन दोनों के अलावा नेपाल, मलेशिया, हांगकांग, भूटान, इंडोनेशिया और म्यांमार व थाईलैंड की ए टीम भी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.