पहली जीएसटी रिटर्न फाइल करने में ही विभाग के छूटे पसीने, वेबसाइट बंद, पांच दिन बढ़ी समय-सीमा

New Delhi: Commuters drive past a huge cutout of Prime Minister Narendra Modi, next to Goods and Services Tax (GST) banners in New Delhi, on Friday. PTI Photo(PTI6_30_2017_000103B)
16

देश भर के व्यापारियों को शनिवार को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जब वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) फाइल करने वाली वेबसाइट ने जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के अंतिम दिन से एक दिन पहले कुछ समय के लिए काम करना बंद कर दिया। एसोचैम के अध्यक्ष (स्पेशल टास्क फोर्स ऑन जीएसटी) प्रतीक जैन ने आईएएनएस को बताया, “दोपहर 12 बजे के बाद से ही जीएसटी की वेबसाइट रुक-रुक कर चल रही थी। इससे व्यापारियों के बीच काफी उलझन पैदा हो गई। हमारे कई ग्राहकों ने बताया कि इस गड़बड़ी के कारण वे रिटर्न दाखिल नहीं कर सके। अगर ऐसा आगे भी जारी रहता है तो सरकार को जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की तिथि अगले कुछ दिनों के लिए बढ़ा देनी चाहिए।”

जीएसटीआर-3बी दाखिल करने की तिथि जुलाई से लेकर 20 अगस्त तक ही है, जिमसें माल की आवाजाही और उधार/भुगतान के आंकड़े दाखिल करना है। जीएसटी की वेबसाइट पर लगी नोटिस में कहा गया, “यह सेवा 19 अगस्त को दोपहर 2 बजे से 2.45 बजे तक उपलब्ध नहीं है। कृपया बाद में आएं।” अगस्त महीने के रिटर्न का विवरण दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है। शनिवार को देर शाम तक सरकार ने परेशानियों को देखते हुए जीएसटी रिटर्न भरने की आखिरी तारीख पांच दिन बढ़ाते हुए 25 अगस्त कर दी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.