नए साल से इन फोन्स में नहीं काम करेगा व्हाट्सएप फीचर, जानिए क्या है वजह

व्हाट्सएप आज सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जानेवाले एप है। इसी के चलते कंपनी लगातार ग्राहकों के लिए नए ऑफर लाती रहती है।

7

व्हाट्सएप आज सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जानेवाले एप है। इसी के चलते कंपनी लगातार ग्राहकों के लिए नए ऑफर लाती रहती है। एक बार फिर व्हाट्सएप एक अपडेट कर रहा है जिससे कुछ यूजर्स को परेशानी उठानी पड़ सकती है। नए साल से कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम में WhatsApp सपोर्ट नहीं करेगा। इसकी वजह है कि WhatsApp अब इन फोन्स में अपना फीचर डिवेलप नहीं करेगा जिसके चलते WhatsApp के कई फीचर खुद बंद हो सकते हैं।

31 दिसंबर 2017 यानी आज से ठीक एक साल पहले Windows 8.0, BlackBerry 10 और BlackBerry OS से वॉट्सऐप का सपोर्ट खत्म कर दिया गया था।

अब कंपनी नोकिया एस-40 सिरीज के मोबाइल से वाट्सएप का सपोर्ट खत्म कर रही है। भारत में नोकिया सीरिज 40 स्मार्टफोन्स काफी पॉपुलर थे। नोकिया के मुताबिक कंपनी ने भारत में नोकिया एस-40 वाले करोड़ों स्मार्टफोन बेचे थे, लेकिन एंड्रॉयड के आने से इनकी बिक्री गिर गई। अब इस ओएस का कोई मोबाइल फोन नहीं मिलता है।

इसके अलावा अगर आपके स्मार्टफोन में एंड्रायड 2.3.7 Gingerbread है तो आपके लिए व्हाट्सएप का सपोर्ट मिलेगा। लेकिन 2020 में इन स्मार्टफोन में भी व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। आईफोन यूजर्स की बात करें तो अगर आपके पास ऐसे आईफोन हैं जिनमें आईओएस 7 है तो 2020 में कंपनी सपोर्ट बंद कर देगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.