डी आई जी का वार्षिक निरीक्षण

हमीरपुर उत्तर प्रदेश

10
यूपी के हमीरपुर जिले में डी आई जी चित्रकूट धाम मण्डल बांदा मनोज कुमार तिवारी ने आज पुलिस लाइन्स के सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुये पुलिस अधीक्षक ऑफिस का  वार्षिक निरीक्षण किया जिसमे सभी कुछ ठीक ठाक पाया और हमीरपुर पुलिस के कार्यो की सराहना भी की कहा कि जनपद मुख्यालय में महिला अपराधों में वृद्धि हुई है। जिसे कठोरता से रोका जायेगा। उन्होने बताया की अपराधियो के खिलाफ कार्यवाही किये जाने के लिये पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये गये है। उनका कहना है कि जनपद में महिला अपराधों को रोकने के लिये एंटी रोमियो स्कॉट को सक्रिय किया जा रहा है।
डीआईजी मनोज कुमार तिवारी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गलत व अवैध तरीके से सम्पत्ति अर्जित करने वालों की सूचना देने वालो को एक करोड़ का ईनाम दिया जायेगा। उन्होने कहा कि मिट्टी में टैक्स समाप्त कर दिया गया है। बालू खदानों पर इलेक्ट्रानिक प्रेस टीमों द्वारा जाने पर कड़ी टिप्पणी करते हुये कहा कि खदानो की पत्रकारिता न करके सामाजिक,आर्थिक, विकास और जनहित के मुद्दो को प्रमुखता के साथ उजागर करे।जिससे आपका और समस्याओं के निदान मे विशेष योगदान होगा। उन्होने अवैध ढंग से सम्पत्ति अर्जित करने वालों का दण्डित किये जाने की बात कही है। उनका कहना है कि अवैध खनन मामले की जांच सीबीआई के हवाले है।इसीलिये ऐसे बालू माफियाओं को चिन्हित करने का कार्य करें। जिन्होंने अवैध तरीके से सम्पत्ति अर्जित कर सरकार को चूना लगाया है। साईकिल पर चलने वाले लोग फार्चूनर से अधिक मंहगी गाड़ियों में चल रहे है। निश्चित रूप से भ्रष्ट आचरण कर सम्पत्ति अर्जित की है। उन्होने कहा कि यातायात व्यवस्था ठीक करने के लिये निश्चित स्थानों पर वाहन खड़े कराये जाये। और मौदहा कोतवाली क्षेत्र में नाबालिग बच्चों द्वारा आपे चलाये जाने व जाम की समस्या से छुटकारा दिलाये जाने के लिये एसपी को कार्यवाही के निर्देश दिये है। राष्ट्रीय राजमार्ग में जिम्मेदार लोग टोल टैक्स की वसूली तो कर रहे है। लेकिन मार्गां में ट्रक
चालकों और यात्रियों को सुविधाएं नही दे रहे। टोल टैक्स लेना सेवा केअन्तर्गत आता है। टोल टैक्स क्षेत्र में कहीं पर भी वाहन खड़े करने, सर्विस सेंन्टर, चालक विश्राम कक्ष, शुद्ध पानी, मैकेनिक, क्रेन, एम्बुलेंस, सुरक्षा व छायादार वृक्षों की व्यवस्था कहीं पर नहीं है। इसीलिये सड़क दुर्घटना मेंप्रतिवर्ष सैकड़ों की संख्या में लोगों की मौत होती है तथा हजारो की संख्या में लोग घायल व विकलांग हुये है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.