ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का दूसरा दिन: उत्तर 24 परगना में रेल ट्रैक पर मिला बम, निरोधक दस्ता मौके पर

ट्रेड यूनियनों के दो दिनों के बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कूच विहार के दिनहाटा में एक सरकारी बस को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना में ड्राइवर सहित दो लोग घायल है।

8

ट्रेड यूनियनों के दो दिनों के बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कूच विहार के दिनहाटा में एक सरकारी बस को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना में ड्राइवर सहित दो लोग घायल है। पुलिस मौके पर मौजूद है। हावड़ा में प्रदर्शनकारियों ने झिकिरा-हावड़ा रुट के शानपुर मोड़ पर पर एक बस पर पथराव कर दिया दिया जिसमें दो छात्र घायल हो गए।

सीपीआई नेता नेता सुजन चक्रवर्ती को उनके समर्थकों सहित पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह ट्रेड यूनियनों के न्यूनतम भत्ता और सामाजिक सुरक्षा स्कीम की मांग को लेकर प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे। इसके अलावा मुंबई में बेस्ट बस के कर्मचायियों ने अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन भी काम बंद रखा। कर्मचारियों के स्थायीकरण, बेस्ट बजट को बीएमसी के ए बजट के साथ मिलाने और आवासी संबंधी समस्याओं को लेकर कल से ही बेस्ट के कर्मचारी हड़ताल पर हैं।

यह तस्वीरें कोलकाता-जादवपुर बस स्टैंड की है। राज्य सरकार ने बस चालकों को हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश केंद्रीय ट्रेड यूनियनों देशव्यापी बुलाए बंद को लेकर दिए गए हैं। ट्रेड यूनियन ने न्यूनतम भत्ता, सामाजिक सुरक्षा स्कीम और पब्लिक-प्राइवेट सेक्टर के निजीकरण के खिलाफ यह बंद बुलाया है।

भारत बंद: बंगाल सरकार ने बस चालकों को सुरक्षा के लिए दिए हेलमेट पहनने के निर्देश

सरकार की नीतियों के खिलाफ विभिन्न संगठनों के बुलाए भारत बंद का आज दूसरा दिन है। इस बंद में भाग ले रहे संगठन कामकाज बंद कर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे दिन भी कई जगहों से यातायात बाधित करने की खबरें सामने आ रहीं है। आमजन को इस बंद से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बंद का सीधा असर बैंकिंग सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। बंद का सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रहा है। इस दौरानकई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने रेल मार्ग बाधित किया, जिसकी वजह से कई ट्रेनें लेट चल रही हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.