जे डे हत्या: छोटा राजन दोषी, जिग्ना और पॉलसन बरी

37

 

 

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन पत्रकार ज्योतिर्मॉय डे के हत्या मामले में दोषी पाए गए हैं। जबकि पत्रकार जिग्ना वोरा और एक अन्य आरोपी जोसेफ पॉलसन को मुंबई में मकोका अदालत ने बरी कर दिया है।

इस मामले में दोषी अन्य लोगों में सतीश काल्या, अनिल वाघमोड, अरुण डेक, मंगेश अगावेन, सचिन गायकवाड़, अभिजीत शिंदे, नीलेश शेंगे, दीपक सिसोदिया हैं।

 

डे के हत्या के मामले की पहली बार मुंबई पुलिस द्वारा जांच की गई थी, और बाद में 2016 में सीबीआई में स्थानांतरित कर दिया गया था। इस मामले में मुख्य आरोपी छोटा राजन हैं।

11 जून 2011 को, हिरणंदानी, पवई के बाईस्टैंडर्स ने मोटरसाइकिल पर एक आदमी को अज्ञात हत्यारों द्वारा पीठ पर कई बार गोली मार दी।

मिड डे के अपराध संवाददाता ज्योतिर्मॉय डे – या जे डे, क्योंकि उन्हें बेहतर जाना जाता था – कथित तौर पर कुख्यात गैंगस्टर छोटा राजन से जुड़े सात सदस्यीय गिरोह ने गोली मार दी थी।
डे ने मुंबई अंडरवर्ल्ड पर कई रिपोर्ट लिखी थीं, और एक कहानी पर काम कर रही थीं जो मुख्य रूप से छोटा राजन पर केंद्रित थीं, जिसे उन्हें “चिंदी” (एक छोटा तलना) कहा जाता था।
मामले में दायर की गई चार्जशीट के मुताबिक, राजन का मानना ​​था कि डे अपने विवादित मालिक और प्रतिद्वंद्वी दुश्मन दाऊद इब्राहिम और आईएसआई के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने यह भी अनुरोध किया था कि वे डेन से राजन के जीवन पर लिखे गए कुछ कहानियों को प्रकाशित न करें, जिसे पत्रकार ने मना कर दिया था।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.