जब भगवान राम पूरी दुनिया के, तो मंदिर अयोध्या में ही क्यों बने कही और क्यों नहीं : फारूक

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने सवाल किया कि जब भगवान राम सर्वव्यापी हैं और पूरी दुनिया के हैं तो उनका मंदिर अयोध्या में ही क्यों बनना चाहिए?

11

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने सवाल किया कि जब भगवान राम सर्वव्यापी हैं और पूरी दुनिया के हैं तो उनका मंदिर अयोध्या में ही क्यों बनना चाहिए? न राम को वोटों की जरूरत हैं और न ही खुदा को। चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाना चाहिए। फारूक ने यह बात सोमवार को कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब ‘फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स’ के विमोचन के दौरान कही।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा- न राम को वोटों की जरूरत है और न ही खुदा को, चुनाव विकास के मुद्दे पर होना चाहिए

फारूक के बयान पर तुरंत जदयू नेता पवन वर्मा ने कहा, “राम मंदिर अयोध्या में क्यों नहीं बन सकता? हिंदू राम मंदिर अयोध्या में इसलिए बनाना चाहते हैं क्योंकि वहां राम का जन्म हुआ था। सवाल यह है कि मंदिर कैसे बनेगा- ताकत के इस्तेमाल या हिंसा या आपसी सहमति या फिर अदालती आदेश से।” हालांकि अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि उन्हें मंदिर निर्माण पर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन इसमें सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी मायने रखेगा। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने कहा था कि जनवरी के पहले हफ्ते में उपयुक्त बेंच राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मसले की सुनवाई का शेड्यूल तय करेगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.