केरल में बाढ़ की तबाही, पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

केरल पर आई कुदरत की सबसे बड़ी तबाही में अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रदेश के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया. वायुसेना के जवान केरल में कुदरत के कहर से लोगों को बचाने में लगे हुए हैं.

12

केरल में तबाही के बीच चल रहे सबसे बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन में बाढ़ के बाद घरों की छतों पर फंसे लोगों को सकुशल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. प्रदेश के एक इलाके में साउदर्न एयर कमांड के जवानों ने एक ऐसे ही ऑपरेशन को अंजाम दिया. यहां बाढ़ में घिरे घर की छत से लोगों को एयरलिफ्ट किया गया. पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

1. केरल में बाढ़ की तबाही- 1 दिन में 173 जिंदगी खत्म, जायजा लेने पहुंचे PM मोदी

केरल में कुदरत की तबाही ऐसी है कि जल और जमीन का अंतर ही मिट गया है. शहर समंदर में तब्दील हो चुके हैं. सड़कों पर नावें दौड़ रही हैं. अलेप्पी इलाके में आईटीबीपी ने बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और जवानों ने सैलाब में फंसे करीब 500 लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद मौत की लहरों के बीच से बाहर निकाला. रस्सी के सहारे लोगों को सही सलामत बेकाबू लहरों के बीच से बाहर निकाला गया.

2. कुछ देर बाद PAK के नए ‘कप्तान’ बनेंगे इमरान खान, शपथ-ग्रहण में पहुंचे सिद्धू

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान आज पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री की शपथ लेने के लिए तैयार हैं. थोड़ी देर में ही इमरान खान इस्लामाबाद में पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. भारत से नवजोत सिंह सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए शुक्रवार को ही पाकिस्तान पहुंच चुके हैं. शपथ से पहले जब उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ ने संसद में बहुमत साबित किया तो इमरान खान ने वादों की झड़ी लगा दी. पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली की कुल 336 सीटों में इमरान खान को बहुमत के लिए 173 सीटों की जरूरत थी. इमरान ने बहुमत से तीन सीटें ज्यादा हासिल कर लीं.

3.Asian Games 2018: इन धुरंधरों से भारत को है मेडल की उम्मीदें

कॉमनवेल्थ गेम्स में मिली सफलता के बाद भारतीय खिलाड़ियों के सामने आज से शुरू हो रहे 18वें एशियाई खेलों में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की चुनौती है. अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित किए गए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन सफलता हासिल की थी और कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम दर्ज कराई थीं. शनिवार को जकार्ता के जीबीके स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन समारोह से खेलों का औपचारिक तौर पर आगाज होगा, जबकि रविवार से इन खेलों से जुड़े इवेंट्स की शुरुआत होगी.

4. बृजेश ठाकुर के अखबार के दफ्तर से मिला अय्याशी का सामान

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह सेक्स रैकेट कांड में सीबीआई ने शुक्रवार को राज्य के 12 जगहों पर छापेमारी की. पटना में सीबीआई ने एक तरफ जहां पूर्व समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा के ठिकाने पर छापेमारी की वहीं दूसरी तरफ इस कांड के मास्टरमाइंड बृजेश ठाकुर के हिंदी अखबार प्रातः कमल के पटना दफ्तर में भी सघन तलाशी ली.

5.महामानव का महाप्रयाण, अनंत में विलीन हुए अटल बिहारी वाजपेयी

पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न और बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर नई दिल्ली के एम्स में पूर्व पीएम वाजपेयी ने अंतिम सांस ली. शुक्रवार शाम को नई दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी  पुत्री नमिता भट्टाचार्य ने शाम पांच बजे मुखाग्नि दी.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.