किसानों में गुस्सा लखनऊ हाइवे किया जाम।

22
 रामपुर इलाहाबाद में किसानों  के मसीहा महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा हटाए जाने पर किसान भड़क गए। गुस्साए  किसानों ने भाजपा नेताओं के होर्डिंग्स और बैनर फाड़े। इस दौरान किसान नेताओं की कई जगह पुलिस से नोकझोंक हुई। गुस्साए किसान आंबेडकर पार्क के सामने हाईवे पर धरने पर बैठ गए।
किसानों के मसीहा महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा को इलाहाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा हटाए जाने पर किसानों में गुस्सा है। भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसान विकास भवन में एकत्र हुए और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाईवे पर पहुंच गए। किसानों के तेवर देख काफी मात्रा में पुलिस बल भी हाईवे पर पहुंच गया। किसान नारेबाजी करते हुए हाईवे किनारे लगे भाजपा नेताओं के होर्डिंग्स बैनर फाड़ने लगे। गुस्साए किसानों द्वारा भाजपा के नेताओं के होर्डिंग्स बैनर फाड़े जाने पर भाकियू नेताओं की पुलिस से काफी देर नोकझोंक हुई।
1 किसान नारेबाजी करते हुए आंबेडकर पार्क की ओर बढ़ते रहे। आंबेडकर पार्क पर पहुंचकर किसान हाईवे पर धरना देकर बैठ गए। काफी देर तक धरना प्रदर्शन करते रहे। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट को किसान नेताओं ने ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष हसीब अहमद ने कहा कि किसानों के मसीहा बाबा टिकैत का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि प्रदेश सरकार उसी स्थान पर बाबा टिकैत की प्रतिमा स्थापित कराए। धरना प्रदर्शन करने वालों में होरी लाल, वीरेंद्र सिंह यदव, सुनील कुमार सिंह, फौजी बुंदू, मुनीश गंगवार, आदेश शंखधार, खुशीराम यादव, होम सिंह, मुजीब कमाल, अजय बाबू गंगवार आदि शामिल रहे।
सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे किसान मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने कहा है कि इलाहाबाद में सरकार उसी स्थान पर किसानों के मसीहा महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा स्थापित कराए। अन्यथा देशभर का किसान सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा।
विसुअल किसानो में गुस्सा किया विरोध प्रदर्शन।
 हसीब अहमद ज़िला अध्यक्ष। भारतीय किसान यूनियन।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.