कल्याण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा पहले की सरकार से अबकी सरकार अलग है मोदी ने की टिप्पणी

धानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाए जाने वाले 89,771 घर का प्रकल्प है, इस प्रकल्प का बजट 18000 हज़ार करोड़ रुपये है। यह प्रकल्प सिडको कर रही हैं ।

40

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाए जाने वाले 89,771 घर का प्रकल्प है, इस प्रकल्प का बजट 18000 हज़ार करोड़ रुपये है। यह प्रकल्प सिडको कर रही हैं । सिडको के इतिहास में सबसे बड़ा प्रकल्प है। ठाणे –भिवंडी-कल्याण मेट्रो मार्ग ५ व दहिसर पूर्व से मीरा भाईंदर मेट्रो मार्ग ९ का भूमिपूजन किया गया इस मौके पर मंच पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्यपाल विद्यासागर राव, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, हरदीप पुरी, शिक्षण मंत्री विनोद तावड़े, राज्यमंत्री रविंद्र चव्हाण, सांसद कपिल पाटिल विधायक रणजीत पाटिल, नरेंद्र मेहता, नरेंद्र पवार, मनीषा चौधरी के साथ अनेक सांसद, विधायक मौजूद रहे ।

प्रधानमंत्री के सभा के कारण उस परिसर के श्मशानभूमियो को बन्द कर दिया गया था जिसके विरोध में मनसे कल्याण के द्वारा तिरडी लेकर आंदोलन किया गया । कॉंग्रेस के कुछ पदाधिकारियों कार्यक्रम स्थल के बाहर काले झंडे दिखाने का प्रयास उन्हें भी पुलिस ने अपने कब्जे लिया । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चालू भाषण के दरम्यान पब्लिक उठकर चलती बनी । विपक्षियों द्वारा मोदी का निषेध किए जाने की खबर के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आई और अनेको नोटिस, अनेको को अपने कब्जे में किया ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई भी काले झंडे न दिखा सके , किसी भी प्रकार का प्रदर्शन न कर सके । कल्याण की जनता विकास से वंचित हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निषेध व्यक्त करने के लिए कल्याण पूर्व स्टेशन के बाहर काली पट्टी और गाजर तोरण लगाया था ।

महाराष्ट्र की मिट्टी में अनेक रत्न जन्में है, यह अपेक्षाओं की भूमि है, हर क्षेत्र में देश नाम ऊंचा करने वालो की भूमि है । मुंबई और ठाणे देश का अहम हिस्सा है जिसने देश का सपना साकार करने में मदद की है । मुंबई का हृदय विशाल है जो यहां आता है मुंबई के रंगों में रंग जाता है । आज मुंबई का विस्तार हो रहा है मगर यहां सुविधाओं का अभाव है जो सड़क और रेलवे में दिखाई देता है । आज 33 हजार करोड़ से ज्यादा प्रकल्प का भूमिपूजन किया गया है । दुनिया की सबसे तेज विकसित होने वाले 10 शहर भारत के है । मुंबई शहर हमेशा ही आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बना है आने वाले समय में यह और आगे बढ़ेगा । देश में हमारी सरकार आने के बाद हमने सैकड़ो करोड़ो रुपए मूलभूत सुविधाओं के लिए दिया है । 2006 में मुंबई मेट्रो प्रकल्प का पहला चरण शुरू हुआ मगर 8 वर्षो में केवल 11 किलोमीटर लाइन तैयार हो पाया । साल 2014 से अब तक मुंबई मेट्रो के अनेक नए योजना लाए गए। तीन वर्षों में मेट्रो की 35 किलोमीटर का विस्तार होगा। साल 2035 को मद्देनजर इन योजनाओ पर काम किया जा रहा है । साल 2022 जब देश 75वा स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तब हर गरीब के पास खुद का घर होगा ऐसा हमारा सपना है । पहले की सरकार से हमारी सरकार अलग है । हमने चार साल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाया है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.