इस लड़के ने वीडियो गेम से कमाए 70 करोड़ रुपये, 2 करोड़ से ज्यादा लोग करते हैं फॉलो

टाइलर ब्लेविंस ने एपिक गेम्स नाम से एक गेमिंग कंपनी भी बनाई है। इसके तहत टाइलर ब्लेविंस ने वर्ष 2018 में 3 अरब डॉलर यानी करीब 20 हजार करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है

7

नई दिल्ली । वीडियो गेम खेलने का शौक तो सभी को होता है। वैसे तो घरवालों के मुताबिक, वीडियो गेम खेलना समय बर्बाद करना होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वीडियो गेम खेलकर आप पैसा भी कमा सकते हैं? जी हां, ऐसा हो सकता है। इसका उदाहरण है टाइलर ब्लेविंस। टाइलर ब्लेविंस ने वीडियो गेम से 2018 में 10 मिलियन डॉलर यानी करीब 70 करोड़ रुपये कमाए हैं। टाइलर ब्लेविंस अमेरिका का रहना वाला है। आपको बता दें कि टाइलर ब्लेविंस को लोग निंजा नाम से भी जानते हैं।

जाने कैसे की टाइलर ब्लेविंस ने इतनी कमाई:

टाइलर ब्लेविंस यूट्यूब और ट्विच से पैसा कमाता है। ट्विच एक वीडियो प्लेटफॉर्म है। इन्होंने एपिक गेम्स नाम से एक गेमिंग कंपनी भी बनाई है। इसके तहत टाइलर ब्लेविंस ने वर्ष 2018 में 3 अरब डॉलर यानी करीब 20 हजार करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। आपको बता दें कि टाइलर ब्लेविंस की उम्र केवल 27 साल है।

टाइलर ब्लेविंस मार्च 2018 में रैप सिंगर ड्रेक के साथ एक वीडियो में नजर आए थे। यहां से वो काफी लोकप्रिय हुए। इसके बाद उन्होंने फोर्टनाइट गेम को तैयार किया। यह गेम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ। इसे 20 करोड़ लोग खेलते हैं। अगर टाइलर ब्लेविंस के यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स पर नजर डालें तो इनकी संख्या 2 करोड़ से ज्यादा है। यहां विज्ञापनों से टाइलर ब्लेविंस काफी पैसा कमा लेते हैं। टाइलर ब्लेविंस सैमसंग का भी प्रचार करते हैं। इससे वो काफी पैसा कमा लेते हैं। वहीं, ट्विच पर इनके 1 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। यहां यूजर्स को वीडियो देखने के पैसे मिलते हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.