अमेठी की जनता सोचती होगी राहुल और स्मृति यहां से ही लड़े चुनाव

गांधी परिवार के अभेद दुर्ग अमेठी की जनता इन दिनों राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की राजनैतिक नूराकुश्ती की जंग में दोनों अपने हाथों में लड्डू लिए हुए है।

11

गांधी परिवार के अभेद दुर्ग अमेठी की जनता इन दिनों राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की राजनैतिक नूराकुश्ती की जंग में दोनों अपने हाथों में लड्डू लिए हुए है। कभी विकास के नाम पर ये अपनी झोलियां खोल कर कुछ देते हैं कभी वो। हाल ही में स्मृति ईरानी अस्सी लाख की सौगात देकर गईं तो जवाब में राहुल गांधी ने पौराणिक स्थलों को जगमग करने के लिए सवा सौ करोड़ दे डालें। स्मृति खेमे इसकी ख़बर पहुंची तो यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लानें के लिए योगी सरकार का खज़ाना खुलवा दिया गया। नतीजा ये हुआ के 10 पीएचसी और 30 उपकेंद्रों को आरोग्य केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से दो करोड़ तिरासी लाख खर्च स्वीकृत कर दिए गए। ऐसे में यहां के लोगों की अब सोंच यही होगी के दोनों ये बड़े नेता यही से चुनाव लड़े ताकि भला अमेठी का होता रहे।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले के दस प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों और तीस उपकेंद्रों को आरोग्य केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है, इससे जिले की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होंगी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। बताया जा रहा है कि आगामी 30 जून तक मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। राज्य सरकार की ओर से दो करोड़ तिरासी लाख रुपए स्वीकृत भी हुए हैं। इस क्रम में आरोग्य केंद्र के रूप में विकसित अस्पतालों में नवजात एवं शिशु स्वास्थ्य देखभाल, बाल स्वास्थ्य एवं किशोरावस्था स्वास्थ्य देखभाल, परिवार नियोजन, गर्भ निरोधक सेवाएं एवं अन्य प्रजनन देखभाल, संचारी रोग का प्रबंधन, वाह्य रोगियों के उपचार के साथ ही गैर संचारी रोगों की स्क्रीनिंग एवं फॉलोअप की सुविधा मरीजों को मिलेगी। बताया जा रहा है के विभाग की ओर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महोना, सत्थिन, हरदो, नंदमहर, थौरी, रानीगंज, सरेसर, कस्थुनी, नेवादा व राजा फत्तेपुर के अलावा जिले के सभी ब्लॉकों में संचालित 30 स्वास्थ्य उपकेंद्रों को आरोग्य केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए चिह्नित किया गया है।

अमेठी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. राजेश मोहन श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेठी जनपद में 6 ब्लाकों में दस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पे और तीस स्वास्थ उप केंद्रों पे आरोग्य केंद्र और हेल्थ और वेलनेश सेंटर का निर्माण कराया जाना है। जिससे जनता को और अच्छी चिकित्सा सुविधा मिल सके जिसके लिए बजट 2 करोड़ 83 लाख रुपये प्राप्त हो चुके है। उन्होंने बताया कि डीएम शकुंतला गौतम की अध्यक्षता में कार्यदाई संस्था यूपीपीसीएल को चयन कर लिया गया है, और इनके द्वारा निर्माण कार्य 26 जनवरी से पूर्व करा लिया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.